Aparajita
Aparajita

महिलाओं के सशक्तिकरण की एक सम्पूर्ण वेबसाइट

रोटेटिंग कैमरे वाला सेमसंग गैलेक्सी A80 जल्द भारत में आएगा भारत आने वाला है

Published - Sat 01, Jun 2019

थाइलैंड में हो चुका है लॉन्च, अब भारत में इंतजार, जून के दूसरे सप्ताह में बाजार में आने की संभावना

samsung galaxy a80 smartphone aparajita gadgets

नई दिल्ली। थाईलैंड में पिछले महीने अपने दो नए स्मार्टफोन गैलेक्सी ए70 और गैलेक्सी ए80 लॉन्च करने के बाद सैमसंग भारत में भी जल्द ए80 लॉन्च कर सकता है। जून के दूसरे सप्ताह में भारतीय बाजार में इस मोबाइल फोन के आने की संभावना हैं। जबकि गैलेक्सी ए70 भारतीय बाजार में पहले से ही बिक्री के लिए आ चुका है। लीक रिपोर्ट्स के अनुसार ए80 का लॉन्चिंग इवेंट 8 और 9 जून को हो सकता है।

सेम मोबाइल की रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग गैलेक्सी ए80 के लिए दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद और कोलकाता जैसे शहरों प्री-व्यू इवेंट का आयोजन करेगी। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस इवेंट में कोई भी शरीक हो सकता है। इवेंट में शामिल होने के लिए आपको सैमसंग मेंबर ऐप के जरिए रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद इवेंट की जानकारी ऐप के जरिए लोगों को दी जाएगी। सैममोबाइल की रिपोर्ट की मानें तो गैलेक्सी ए80 की भारतीय बाजार में कीमत 40 हजार से 50 हजार रुपये के बीच हो सकती है, हालांकि सैमसंग की ओर से इस पर अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

सैमसंग गैलेक्सी ए80 की स्पेसिफिकेशन
फोन में डुअल सिम सपोर्ट के साथ एंड्रॉयड पाई 9.0 आधारित सैमसंग का वन यूआई दिया गया है। गैलेक्सी ए80 में 6.7 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 1080x2400 पिक्सल है और आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। डिस्प्ले में कोई नॉच नहीं है। इसके अलावा इस फोन में क्वॉलकॉम का हाल ही में लॉन्च हुआ नया प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 730G है जो कि एक ऑक्टाकोर प्रोसेसर है और इसकी अधिकतम क्लॉक स्पीड 2.2GHz है। फोन में 8 जीबी रैम के साथ 128 जीबी की स्टोरेज मिलेगी जिसे मेमोरी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकेगा।

सैमसंग गैलेक्सी ए80 का कैमरा
फोन में रोटेटिंग ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर f/2.0 है, वहीं दूसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल और तीसरा कैमरा 3डी कैमरा है। सेल्फी के लिए कमांड देने पर अपने आप ही तीनों कैमरे रोटेटिंग अंदाज में ऊपर की ओर आएंगे। सेल्फी के लिए भी रियर कैमरा का ही इस्तेमाल होगा।

सैमसंग गैलेक्सी ए80 की कनेक्टिविटी
फोन में डुअल सिम सपोर्ट, 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ मिलेगा। फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा। इस फोन में 3700mAh की बैटरी मिलेगी जो 25 वॉट के फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। इन सबके अलावा फोन में बिक्सबी, सैमसंग, सैमसंग हेल्थ और सिक्योरिटी के लिए सैमसंग नॉक्स का सपोर्ट मिलेगा।