Aparajita
Aparajita

महिलाओं के सशक्तिकरण की एक सम्पूर्ण वेबसाइट

अपराजिता 100 मिलियन स्माइल्स स्वास्थ्य शिविर में 117 लोगों का  इलाज

Published - Sat 13, Jul 2019

बीएनके अस्पताल में आयोजित शिविर में विशेषज्ञ चिकित्सकों ने बीमारी से बचाव के उपाय भी बताए

aparajita health camp

लोहाघाट (चंपावत)। अमर उजाला अपराजिता 100 मिलियन स्माइल्स के तहत बाबा नीब करौरी (बीएनके) अस्पताल में लगे स्वास्थ्य शिविर में 117 रोगियों का उपचार किया गया। इस दौरान दवाएं बांटीं गईं और बीमारी से बचाव का परामर्श भी दिया गया।
अस्पताल के संस्थापक एवं बीडीसी सदस्य लक्ष्मण लाल वर्मा के दिशा निर्देशन में बीएनके अस्पताल लोहाघाट में आयोजित शिविर में रोगियों की विभिन्न प्रकार की जांचें, महिला और सामान्य रोगियों के अलावा दांतों के मरीजों का उपचार किया गया। शिविर में लोहाघाट के अलावा, चंपावत, पाटी, बाराकोट, रौंसाल, पुलहिंडोला, गुमदेश, बर्दाखान, रीठासाहिब आदि दूरस्थ स्थानों से आए रोगियों का फिजीशियन डॉ. अजय सिंह, महिला प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ. श्वेता जैन, दंत विशेषज्ञ डॉ. अरुण मिश्रा, नेत्र सहायक मनोज जोशी और लैब तकनीशियन प्रेम बल्लभ जोशी ने इलाज किया। डॉ. श्वेता ने बताया कि ज्यादातर महिलाओं में खून की कमी पाई गई। डॉ. अजय ने बताया कि शिविर में जोड़ों के दर्द, पेट संबंधी दिक्कत वाले रोगी ज्यादा थे। मरीजों को बरसात के मद्देनजर पानी को उबाल कर पीने, ताजी सब्जियां और फलों को खाने की सलाह दी गई। अस्पताल के निदेशक कमल ओली ने बताया कि रोगियों की दिक्कतों को देखते हुए बुधवार से अस्पताल में 24 घंटे चिकित्सा सुविधा शुरू कर दी है।

इन लोगों ने किया सहयोग
फार्मेसिस्ट अनिल सिंह बिष्ट, आशुतोष गड़कोटी, स्टाफ नर्स प्रेरणा गोस्वामी, प्रीति जोशी, पुष्पा मिश्रा, प्रबंधक आशीष पांडेय, त्रिलोक फर्त्याल, संजीव कुमार, नरेंद्र कार्की, हेमंत देव, जगदीश वर्मा, विनोद पांडेय आदि ने सहयोग किया।