Aparajita
Aparajita

महिलाओं के सशक्तिकरण की एक सम्पूर्ण वेबसाइट

क्रिकेटर बेटियों का कमाल

Published - Tue 19, Mar 2019

अपराजिता मैदान की महारथी

रणजी से भारतीय टीम तक जाने का कीर्ति का सपना

यूपी महिला रणजी टीम में सुहागनगरी की कीर्ति शर्मा भी शामिल हैं। वह टीम में आलराउंडर की भूमिका निभा रही हैं। देश की बेहतरीन खिलाड़ियों में अपना नाम कमाना चाहती हैं। कीर्ति का कहना है वो विश्व कप तक जाना चाहती हैं उनका सपना एक आदर्श खिलाड़ी बनने का है, ताकि दूसरी लड़कियां उनके कुछ सीख सकें।

---

यूपी टीम में ऑलराउंडर है भावना
रणजी
यूपी महिला टीम में सुहागनगरी की खिलाड़ी भावना खेल रही हैं। सुहागनगर निवासी भावना राठौर वर्तमान में महिला यूपी टीम में आलराउंडर की भूमिका निभा रही हैं। इसमें वह बल्लेबाजी के साथ मध्य गति की गेंदबाज की भूमिका निभाती हैं। इससे पूर्व वह यूपी की टीम में अंडर-19 और अंडर-23 टीम में भी खेल चुकी हैं। कहती हैं क्रिकेट उनका जुनून है वो इसके लिए बहुत मेहनत करती हैं वो देश की बेहतरीन खिलाड़ियों में अपना नाम कमाना चाहती हैं।

---

11 साल की सोनम अंडर 19 टीम में
अलीनगर
कैंजरा सुहागनगरी की बेटी सोनम यादवने अनोखी सफलता हासिल की है। काबिलियत के दम पर 11 वर्षीय सोनम ने उत्तर प्रदेश अंडर-19 टीम में जगह बनाई है। वह बाएं हाथ की स्पिनर की भूमिका निभाती हैं। गुजरात के राजकोट में भी खेल चुकी हैं। हाल ही में बीसीसीआई द्वारा आंध्रप्रदेश में आयोजित टी- 20 चैलेंजर कप में यूपी की टीम को जीत दिलाई। सोनम का कहना है महिला क्रिकेट में पहले लोग रुचि नहीं लेते थे, लेकिन अब इसमें काफी रुचि लेने लगे हैं। मैं देश की सर्वश्रेष्ठ स्पिनर बनना चाहती हूं।