Aparajita
Aparajita

महिलाओं के सशक्तिकरण की एक सम्पूर्ण वेबसाइट

रेनू के लंबे बाल इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हुए

Published - Wed 10, Feb 2021

अधिकतर महिलाओं को लंबे बाल रखने का शौक होता है लेकिन कई बार हमारे बाल बढ़ नहीं पाते हैं लेकिन रेनू धारियाल ने लाख जतन करके अपने बाल इतने लंबे किए कि उनका नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हो गया। इस बात से वह बेहद खुश हैं।

renu dariyaal

हल्द्वानी। महिलाओं में बालों की स्टाइल को लेकर अलग-अलग तरह का शौक होता है। किसी को लंबे बाल पसंद होते हैं किसी को छोटे तो किसी को ब्लंट कट यानि कानों तक। इसी प्रकार कोई लंबे बालों में भी कई तरह के कट करवाता है तो कोई छोटे बालों को विभिन्न स्टाइल देता है तो किसी को सादे लंबे बाल करने का शौक होता है। ऐसा ही शौक था हल्द्वानी की रहने वाली रेनू को। उन्होंने इस शौक को अपना पैशन बना लिया और इसके बाद उन्होंने अपना नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज करा लिया। उनके बाल सात फीट 11 इंच लंबे हैं जो एक रिकॉर्ड है। 

बचपन से ही था शौक, यूट्यूब चैनल भी बनाया

सेना में जवान मनोज धारियाल की पत्नी रेनू को बचपन से बड़े बाल रखने का शौक था। कड़ी मेहनत के बाद उन्हें 7.11 फीट लंबे बाल रखने में सफलता मिली, तो उन्होंने इसे इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज करा लिया। उन्होंने बताया कि महिलाओं की बालों की समस्या, बालों की ग्रोथ बढ़ाने के तरीकों को लेकर उन्होंने लांग हेयर उत्तराखंड नाम से यूट्यूब चैनल भी बनाया है। जिसके जरिए वह महिलाओं को बाल बड़े करने का प्रशिक्षण देती हैं साथ ही उसकी केयर के उपाय बताती हैं।