Aparajita
Aparajita

महिलाओं के सशक्तिकरण की एक सम्पूर्ण वेबसाइट

महिला को उसके 100वें जन्मदिन पर भेजा जेल

Published - Thu 12, Mar 2020

अमेरिकी रूथ ब्रायंट की 100वें जन्मदिन पर जेल जाने की इच्छा थी

Ruth bryant

नई दिल्ली। सभी अपने जन्मदिन को बेहद खास अंदाज में मनाना चाहते हैं। ऐसे में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इस दिन कुछ अलग करना चाहते हैं। ऐसी ही एक इच्छा थी अमेरिका में रहने वाली रूथ ब्रायंट की। वह अपने 100वें जन्मदिन पर जेल जाना चाहती थीं। वो भी बिल्कुल असली अंदाज में।

अभद्र प्रदर्शन का आरोप लगाकर वारंट भेजा

उनके 100वें जन्मदिन पर उनकी यह असामान्य इच्छा पूरी करने में मदद की काउंटी शेरिफ ऑफिस ने। उन्होंने रूथ ब्रायंट की इच्छा को पूरा करने के लिए अपने दो डिप्टी अधिकारियों को उन पर अभद्र प्रदर्शन का आरोप लगाकर एक वारंट देकर उनके पास भेजा। उसके बाद दो पुलिसकर्मियों ने ब्रायंट को हाथों में हथकड़ी पहनाई और उन्हें कैदियों की तरह पकड़ कर जेल ले गए।

कैदियों जैसा किया व्यवहार

पुलिसकर्मियों ने उनके साथ कैदियों जैसा ही व्यवहार किया। उन्हें गाड़ी का सायरन बजाकर जेल ले जाया गया। जब उन्हें जेल ले जाया जा रहा था तो वो बोल रही थीं कि मुझे धक्का मत मारना, मेरे घुटनों में दर्द है। उन्हें जेल लाने के बाद कैदियों वाली एक नारंगी रंग की शर्ट दी गई। कुछ देर तक जेल में रखने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

इच्छा पूरी होने के बाद केक काटकर जश्न मनाया

जेल से वापस घर पहुंचने पर ब्रायंट ने जन्मदिन का केक काटकर जश्न मनाया। जन्मदिन पर अपनी इच्छा पूरी होने के बाद वह बेहद खुश थीं।