Aparajita
Aparajita

महिलाओं के सशक्तिकरण की एक सम्पूर्ण वेबसाइट

शगुन का सपना है स्मृति मंधाना जैसा बनना

Published - Thu 11, Jun 2020

उत्तराखंड के रुड़की की रहने वाली शगुन चौधरी महिला अंडर 19 टूर्नामेंट में अपना शानदार खेल दिखा चुकी हैं और उत्तराखंड क्रिकेट में एक उभरता हुआ नाम हैं। शगुन का सपना स्मृति मंधाना जैसा सफल क्रिकेटर बनना है, जिसके लिए वो दिन-रात मेहनत कर रही हैं।

sagun choudhary

देहरादून। उत्तराखंड की बेटियां जहां विभिन्न क्षेत्रों में नाम कमा रही हैं, वहीं खेल जगत भी इससे अछूता नहीं हैं। खेलों की दुनिया में भी देवभूमि की बेटियां छाई हुई हैं। इनमें एक नाम है रुड़की की शगुन चौधरी का।  अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट में 90 रनों की दमदार पारी खेलकर शगुन की पारी के दम पर न केवल उत्तराखंड ने त्रिपुरा को हराया, बल्कि बीसीसीआई के इस टूर्नामेंट में शगुन ने बीसीसीआई अधिकारियों को दिखा दिया कि उत्तराखंड की बेटियां भी किसी से कम नहीं हैं।

जब पारी में जड़े दस चौके
फरवरी में आयोजित इस टूर्नामेंट में शगुन ने आतिशी पारी खेली और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। उन्होंने अपने नब्बे रन की पारी में दस चौके जड़कर सबको हैरान कर दिया। रुड़की पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाली शगुन चौधरी कक्षा नौ की छात्रा हैं और क्रिकेट में भी आगे नाम कमाना चाहती हैं।

क्रिकेट से है खास लगाव
बचपन से ही क्रिकेट की शौकीन नहीं शगुन ने जब होश संभाला तो उन्होंने परिजनों से अपने मन की इच्छा जाहिर की। परिजनों ने भी बेटी का भरपूर साथ दिया और आज शगुन एक अच्छी क्रिकेटर हैं और दिनों-दिन उनका प्रदर्शन सुधरता जा रहा है। शगुन का सपना महिला टीम में जगह बनाना और महिला क्रिकेट की तूफानी बल्लेबाज स्मृति मंधाना जैसे छा जाना है।