Aparajita
Aparajita

महिलाओं के सशक्तिकरण की एक सम्पूर्ण वेबसाइट

सुखबीर बादल ने सिमरनजीत को दिया एक लाख का पुरस्कार

Published - Tue 17, Mar 2020

बादल ने कहा कि सिमरनजीत की बॉक्सिंग का खेल चुनने की दिलेरी पंजाब की अन्य लड़कियों को भी इस खेल के लिए प्रेरित करेगी। उन्होंने सिमरनजीत के परिवार को इस खिलाड़ी को बाक्सिंग खेलने के लिए प्रोत्साहन देने के लिए बधाई दी।

simranjeet

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली पंजाब की पहली महिला बॉक्सर सिमरनजीत कौर को उनकी इस उपलब्धि के लिए सम्मानित करते हुए पार्टी की ओर से एक लाख का नकद पुरस्कार दिया। सिमरनजीत सोमवार को अपने परिवार के साथ अकाली दल अध्यक्ष से मिलने पहुंची थीं।
इस अवसर पर मुक्केबाज और परिवार के सदस्यों से बातचीत करते हुए बादल ने कहा कि सिमरनजीत की बॉक्सिंग का खेल चुनने की दिलेरी पंजाब की अन्य लड़कियों को भी इस खेल के लिए प्रेरित करेगी। उन्होंने सिमरनजीत के परिवार को इस खिलाड़ी को बाक्सिंग खेलने के लिए प्रोत्साहन देने के लिए बधाई दी। उन्होंने सिमरनजीत के बारे में कहा कि पिता के देहांत के बावजूद भी यह दिलेर लड़की अपने लक्ष्य के प्रति अडग रही। बादल ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि सिमरनजीत टोक्यो ओलंपिक में बहुत अच्छा प्रदर्शन करेगी और राज्य के लिए मेडल जीतकर लौटेगी।

उन्होंने कहा कि टोक्यो ओलंपिक के लिए टिकट कटाने के अलावा सिमरनजीत एआईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में राज्य के लिए मैडल जीत चुकी है। इस अवसर पर वरिष्ठ अकाली नेता जत्थेदार तोता सिंह और डॉ. दलजीत सिंह चीमा भी उपस्थित थे।