Aparajita
Aparajita

महिलाओं के सशक्तिकरण की एक सम्पूर्ण वेबसाइट

'पुलिस की पाठशाला' में बोले आयुष्मान खुराना, सभी नागरिक बराबर, नहीं होना चाहिए भेदभाव

Published - Wed 26, Jun 2019

सभी नागरिक बराबर हैं, ऐसा केवल संविधान ही नहीं कहता, बल्कि एक प्रगतिशील समाज की भी यही सोच होनी चाहिए। अभिनेता आयुष्मान खुराना ने सोमवार को ये बातें लखनऊ में अमर उजाला की ओर से आयोजित कार्यक्रम 'पुलिस की पाठशाला' में कही।

police ki pathshala

सभी नागरिक बराबर हैं, ऐसा केवल संविधान ही नहीं कहता, बल्कि एक प्रगतिशील समाज की भी यही सोच होनी चाहिए। हिंदी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता आयुष्मान खुराना ने सोमवार को लखनऊ के युवाओं और किशोरों के सामने इस बात को उदाहरणों के साथ रखा। मौका था, अमर उजाला की ओर से आयोजित कार्यक्रम 'पुलिस की पाठशाला' का। कार्यक्रम का आयोजन गोमतीनगर स्थित लखनऊ पब्लिक स्कूल एंड कॉलेज के सभागार में किया गया था। जिसमें शहरवासियों के साथ ही लखनऊ के कई स्कूलों व संस्थान के विद्यार्थी शामिल हुए।

इस खास मौके पर पुलिस विभाग से एडीजी आदित्य मिश्रा भी शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने लोगों को पुलिस विभाग के काम करने के तरीके, यूपी के सामाजिक ढांचे में जाति व धर्म आधारित भेदभावों और संविधान के अनुच्छेद 15 के विषय में बताया। दरअसल, आयुष्मान खुराना की फिल्म 'आर्टिकल 15' शुक्रवार को रिलीज हो रही है। जिस उन्होंने अपने फैंस से बात की और उनके सवालों के जवाब दिए। इस फिल्म में आयुष्मान खुराना एक आईपीएस अफसर की भूमिका निभा रहे हैं।

कार्यक्रम में आयुष्मान खुराना को देखने और सुनने का चाव ऐसा था कि दोपहर दो बजे से ही युवा आयोजन स्थल पर जुटने लगे थे। इस दौरान कई अपने परिवारों के साथ पहुंचे। आयोजन शुरू होने तक करीब डेढ़ हजार लोगों से सभागार खचाखच भर चुका था और बड़ी संख्या में दर्शकों ने खड़े रहकर आयोजन का आनंद लिया।

लखनऊ के बारे में आयुष्मान खुराना ने कहा कि इस शहर से मुझे बहुत प्यार है। मैं अपनी हर दूसरी फिल्म यहीं शूट कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि मेरी बीवी तो कहती है कि यहीं पर घर बसा लो।