Aparajita
Aparajita

महिलाओं के सशक्तिकरण की एक सम्पूर्ण वेबसाइट

स्वास्थ्य शिविर में 180 मरीजों का परीक्षण

Published - Thu 25, Jul 2019

बांसबगड़ के लोगों ने अमर उजाला के प्रयासों को सराहा अमर उजाला फाउंडेशन के स्वास्थ्य शिविर में बांटी निशुल्क दवाइयां

aparajita health camp

नाचनी (पिथौरागढ़)। बांसबगड़ में अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से लगाए गए स्वास्थ्य शिविर में 180 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। रोगियों को मुफ्त दवाइयां बांटी गई। स्वास्थ्य सुविधा से महरूम इस क्षेत्र के लोगों ने अमर उजाला के प्रयासों की सराहना की।
राजकीय इंटर कॉलेज बांसबगड़ में शनिवार को सुबह 11 बजे से स्वास्थ्य शिविर प्रारंभ हुआ। पंजीकरण के लिए लोगों की कतार लग गई। देखते ही देखते भारी संख्या में लोग शिविर में पहुंच गए। तेजम अस्पताल के डॉ. आमिर खान और नाचनी आयुर्वेदिक चिकित्सालय के डॉक्टर हरीश धर्मशक्तू ने मरीजों के स्वास्थ्य की जांच की। रोगियों को चिकित्सा परामर्श दिया गया। फाउंडेशन की ओर से मरीजों को निशुल्क दवाइयां बांटी गईं। शिविर में बांसबगड़ के साथ ही खेतभराड़, रायां, गुटी, बरा, बजेता, धामीगांव, सेलमाली, पंद्रपाला आदि गांव से महिलाएं, बुजुर्ग पहुंचे। अस्वस्थ छात्र, छात्राओं का भी स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।
अमर उजाला हेल्थ फाउंडेशन के प्रभारी राकेश कुमार ने कॉलेज के फर्स्ट एंड बॉक्स को भी दवाइयों से भर दिया। विद्यालय के प्रधानाचार्य एसके वर्मा ने अमर उजाला फाउंडेशन के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि स्वास्थ्य सुविधा विहीन इलाके में शिविर लगाने से लोगों को काफी राहत मिली है। शिविर संचालन में  एएनएम चंद्रा लसपाल, मथुरा पंवार, आशा फेसिलीटेटर मीना टोलिया, आशा लक्ष्मी देवी, हेल्थ मिशन के ब्लॉक समन्वयक गंभीर मेहता, सामाजिक कार्यकर्ता रमेश चंद्र जोशी, चंद्र पंवार, कला शिक्षक राजीव कश्यप ने सहयोग दिया। लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया गया।