Aparajita
Aparajita

महिलाओं के सशक्तिकरण की एक सम्पूर्ण वेबसाइट

बुजुर्गों में हड्डी के दर्द से संबंधित शिकायतें पाई गईं

Published - Sun 21, Jul 2019

पाटी के स्वास्थ्य शिविर में 127 लोगों का इलाज, 38 लोगों के खून की जांच हुई डॉक्टरों ने मौसमी बीमारियों से बचाव की भी जानकारी दी

पाटी (चंपावत)। अमर उजाला फाउंडेशन की पहल पर पाटी के विकासखंड सभागार में शुक्रवार को आयोजित स्वास्थ्य शिविर में लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। शिविर में चिकित्सकों ने 127 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। 38 लोगों की खून और विभिन्न पैथोलोजी की जांच हुई। बुजुर्गों में हड्डी के दर्द की शिकायत पाई गई।
निशुल्क चिकित्सा परीक्षण के लिए अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से लगे शिविर में क्षेत्र के अनुभवी डॉक्टरों ने 127 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। चिकित्साधिकारी डॉ. अमित यादव, डॉ. कुलदीप और डॉ. स्नेहलता ने लोगों का परीक्षण किया। फार्मेसिस्ट आनंद मौनी ने निशुल्क दवाएं बांटीं। ज्यादातर लोगों में वायरल, खांसी की समस्या पाई गई। बुजुर्गों में सबसे ज्यादा हड्डी के दर्द से संबंधित शिकायतें पाई गईं। शिविर में इलाज के साथ ही लोगों को सेहतमंद रहने और बरसात के मौसम में होने वाले रोगों से बचाव के तरीकों की जानकारी दी गई। साफ और उबला पानी पीने के साथ बासी भोजन न करने की सलाह दी गई। चंपावत के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. आरपी खंडूरी ने शिविर लगाकर ग्रामीण लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए अमर उजाला फाउंडेशन का आभार जताया। इसी के साथ चंपावत जिले में बुधवार से शुरू तीन दिवसीय शिविर संपन्न हो गया।