Aparajita
Aparajita

महिलाओं के सशक्तिकरण की एक सम्पूर्ण वेबसाइट

महिला और पुरुष उद्यमियों ने जागरूकता रैली निकाली

Published - Sun 01, Sep 2019

महिला उद्यमिता के प्रति लोगों को जागरूक किया, जिला खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के प्रबंधक राजीव पाठक ने सभी को दिलाई शपथ

champawat aparajita railly

चंपावत। अमर उजाला के अपराजिता 100 मिलियन स्माइल्स कार्यक्रम के अंतर्गत चंपावत में महिला और पुरुष उद्यमी प्रशिक्षणार्थियों ने जागरूकता रैैली निकाली।
शनिवार को भारतीय स्टेट बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान (आरसेटी) से प्रशिक्षण ले रहे 80 उद्यमियों सहित अधिकारी-कर्मियों ने रैली निकालकर अपराजिता और महिला उद्यमिता को लेकर लोगों को जागरूक किया। जिला खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के प्रबंधक राजीव पाठक ने सभी को शपथ दिलाई। आरसेटी के निदेशक जनार्दन चिल्कोटी और उद्योग विभाग की महाप्रबंधक मीरा बोहरा ने कहा कि अपराजिता की पहल से समाज और खासकर महिलाओं के स्वावलंबन और आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। उद्यमिता के जरिए महिलाएं आय को बढ़ा सकती हैं। बताया गया कि सफलतापूर्वक प्रशिक्षण करने के बाद आरसेटी महिलाओं को बैंक से रियायती दर पर कर्ज की सुविधा भी उपलब्ध कराती है।

ये लोग शामिल थे
कार्यक्रम में कमला डांगी, आशा चिल्कोटी, कविता पाटनी, पुष्पा सामंत, मंजू अधिकारी, हेमा देवी, प्रियंका टम्टा, कविता थापा, दीपा देवी, तुलसी, शकुंतला गोस्वामी, हेमा खर्कवाल, हर्षिता राय, गिरीश सिंह, प्रकाश तिवारी, विजय लडवाल, राजेश पंत, महेंद्र सिंह, छविदत्त पांडेय, मनमोहन, शुभम रावत, नवीन भट्ट, मोहन चंद्र आदि।

ये शपथ ली गई
नारी गरिमा को अक्षुण्ण रखने व उनके चेहरे पर आत्म विश्वासी मुस्कान के लिए हर संभव प्रयास करने हेतु सतत, सक्रिय रहने की मेरी वचनवद्धता है। अपने घर व कार्यस्थल पर, पर्व-त्योहारों और सामाजिक, सांस्कृतिक व धार्मिक आयोजनों समेत जीवन के हर आयाम में मैं स्वयं व मेरा परिवार नारी गरिमा के प्रति जिम्मेदारी व संवेदनशीलता से काम करने की शपथ लेते हैं।