Aparajita
Aparajita

महिलाओं के सशक्तिकरण की एक सम्पूर्ण वेबसाइट

पहाड़ की बेटी के कपड़ों की विदेशों में भी है धूम

Published - Wed 01, Jul 2020

उत्तराखंड के टिहरी की रहने वाली एश्वर्या के डिजाइन किए हुए कपड़ों की विदेशों में भी डिमांड है। उनके सपने बड़े थे, जिसे उन्होंने पूरा कर दिखाया।

Aishwarya Belwal

देहरादून। शहर छोटा या बड़ा हो इससे फर्क नहीं पड़ता। फर्क पड़ता है कि आपके सपने कितने बड़े हैं। उन सपनों को पूरा करने के लिए आप कितना प्रयास करते हैं और कितनी बार गिरकर संभलते हैं। ऐसा ही एक सपना उत्तराखंड के टिहरी की एश्वर्या बेलवाल ने भी देखा था। एश्वर्या ने ऋषिकेश में पढ़ाई की और उसके बाद फैशन इंडस्ट्री में कुछ कर गुजरने का प्रयास करने लगीं। शुरुआत में हर ओर से निराशा ही मिली, लेकिन एश्वर्या ने हार नहीं मानी। 2015 में उन्होंने अपना फैशन ब्रांड अग्निपद्म शुरू किया। उसको प्रमोट करने के लिए वो सोशल मीडिया के सहारे आगे बढ़ने लगीं। उनकी कोशिश रंग लाई और उनके कपड़े विदेशों में भी पंसद किए जा रहे हैं। एश्वर्या ने अपने बुटीक का प्रमोशन करने के लिए ट्विटर, इंस्टाग्राम, फेसबुक का सहारा लिया और फिल्म इंडस्ट्री से लेकर फैशन जगत तक के लोगों तक अपने प्रोडक्ट पहुंचाने की कोशिश करने लगीं। धीरे-धीरे उनके प्रोडक्ट पसंद किए जाने लगे और ऑर्डर भी मिलने लगी। पहचान बनी तो आगे बढ़ने लगीं और रणविजय सिंह, प्रिंस नरुला,वरुण सूद जैसे सेलिब्रिटी के साथ उन्होंने कई फैशन शो किए। कई रिएलटी शो में उन्होंने ऑफ स्क्रीन काम किया। अपने काम से पहचान पा चुकीं एश्वर्या को साल 2018 में मिस्टर एंड मिस एलीट एशिया के पुरस्कार से नवाजा जा चुका है। उनके यहां बनीं ड्रेसेज केवल इंडिया में ही नहीं नीदरलैंड, कनाडा, अमेरिका और जर्मनी में भी पसंद की जा रही हैं।
विदेशों में जाते हैं प्रोडक्ट
एश्वर्या के डिजाइन किए हुए कपड़ों की खूब डिमांड भी है। इस काम में उनकी मां शकुंतला बेलवाल उनकी मदद करती हैं, जो करीब 35 सालों से डिजाइनिंग फील्ड में काम कर रही हैं। अग्मिपद्म में एथनिक वियर के साथ ही कई लेटेस्ट आउटफिट्स का कलेक्शन है। इंटीरियर होम फ्रेगरेंस प्रोडक्ट भी यहां मिल जाएंगे। ऐश्वर्या अपनी मेहनत से तीर्थनगरी की नई पहचान गढ़ने में जुटी हैं।