Aparajita
Aparajita

महिलाओं के सशक्तिकरण की एक सम्पूर्ण वेबसाइट

अमर उजाला अपराजिता: 100 मिलियन स्माइल्स, स्वास्थ्य शिविर में 108 लोगों का उपचार

Published - Sat 13, Jul 2019

बाबा नीब करौरी (बीएनके) अस्पताल लोहाघाट की ओर से भारत-नेपाल सीमा का विभाजन करने वाली महाकाली नदी के समीप पंचेश्वर में स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया गया

लोहाघाट (चंपावत)। अमर उजाला की अपराजिता 100 मिलियन स्माइल्स मुहिम के तहत बाबा नीब करौरी (बीएनके) अस्पताल लोहाघाट की ओर से भारत-नेपाल सीमा का विभाजन करने वाली महाकाली नदी के समीप पंचेश्वर में स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया गया। भारत-नेपाल के कई गांवों के लोगों ने शिविर का लाभ उठाया। शिविर में 108 मरीजों का उपचार किया गया। महिला प्रसूति रोग विशेषज्ञ, नेत्र रोग विशेषज्ञ, फिजिशियन ने रोगियों का उपचार कर उन्हें दवाएं बांटीं।
मंगलवार को बीएनके अस्पताल के संस्थापक एवं बीडीसी सदस्य लक्ष्मण लाल वर्मा के दिशा निर्देशन में विकास खंड लोहाघाट के दूरस्थ पंचेश्वर में चिकित्सा शिविर आयोजित किया गया। शिविर में पिथौरागढ़ जिले के सेल, सल्ला, तरागड़ा, नेपाल के सल्ला, धामकुडी, संतोला, आमचौरा, महाशाली, सरमाली आदि स्थानों से भी रोगी उपचार के लिए पहुंचे हुए थे। जनरल फिजीशियन डॉ. अजय सिंह, महिला प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ. श्वेता जैन, नेत्र सहायक मनोज जोशी, लैब तकनीशियन प्रेमबल्लभ जोशी ने रोगियों का उपचार कर दवाएं बांटीं। शिविर के संचालन में फार्मासिस्ट अनिल सिंह बिष्ट, आशुतोष गड़कोटी, स्टाफ नर्स प्रेरणा गोस्वामी, प्रीति जोशी, पुष्पा मिश्रा, प्रबंधक आशीष पांडेय, त्रिलोक फत्र्याल, संजीव कुमार, नरेंद्र कार्की, हेमंत देव, जगदीश वर्मा, विनोद पांडेय आदि ने सहयोग किया। अस्पताल के निदेशक कमल ओली ने बताया कि अस्पताल की ओर से भविष्य में भी गांवों में स्वास्थ्य शिविर लगाकर लोगों को राहत दी जाएगी।