Aparajita
Aparajita

महिलाओं के सशक्तिकरण की एक सम्पूर्ण वेबसाइट

खेतीखान में 65 लोगों का इलाज हुआ

Published - Fri 19, Jul 2019

ज्यादातर लोगों में वायरल, खांसी और जोड़ों के दर्द की शिकायत पाई गई अमर उजाला फाउंडेशन की पहल पर आयोजित शिविर में 28 लोगों के खून की जांच

खेतीखान/पाटी (चंपावत)। अमर उजाला फाउंडेशन की पहल पर खेतीखान में बृहस्पतिवार को लगे स्वास्थ्य शिविर में लोगों की भारी भीड़ रही। शिविर में चिकित्सकों ने 65 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। 28 लोगों की खून और विभिन्न पैथोलॉजी की जांच हुई।
निशुल्क चिकित्सा परीक्षण के लिए अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से लगे शिविर में क्षेत्र के अनुभवी डॉक्टरों ने 65 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। लोहाघाट के चिकित्साधिकारी डॉ. जुनैद कमर, महिला चिकित्साधिकारी डॉ. कविता मेहता, फार्मेसिस्ट राजेश वर्मा आदि ने लोगों का इलाज किया। मरीजों को निशुल्क दवाएं भी वितरित की गईं। ज्यादातर लोगों में वायरल, खांसी और जोड़ों के दर्द की शिकायत पाई गई। डॉक्टरों ने इलाज के साथ ही लोगों को सेहतमंद रहने और बरसात के मौसम में होने वाले रोगों से बचाव के तरीकों की जानकारी दी। साफ पानी पीने और ताजा भोजन करने की नसीहत भी दी गई। शिविर में खेतीखान के महेश जोशी समेत कई लोगों ने सहयोग किया। चंपावत के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. आरपी खंडूरी ने शिविर लगाने के लिए अमर उजाला फाउंडेशन का आभार जताया।