Aparajita
Aparajita

महिलाओं के सशक्तिकरण की एक सम्पूर्ण वेबसाइट

दो लड़कियों की प्यार की दास्तां, एक भारत की तो दूसरी पाकिस्तान की

Published - Mon 05, Aug 2019

इंटरनेट पर इन दिनों दो लड़कियों की लव-स्टोरी खूब धमाल मचा रही है। अमेरिका के न्यूयार्क में दोनों साथ रहती हैं, उसी हैसियत से, जिसे हैसियत से मियां-बीवी रहते हैं। गौर करने वाली बात यह है कि दोनों प्रेमिकाएं भारत-पाकिस्तान से हैं।

lesbian

जगजीत सिंह की गाई एक मशहूर गजल है- ना उम्र की सीमा हो, ना जन्म को हो बंधन। जब प्यार करे कोई तो देखे केवल मन। नई रीत चलाकर तुम ये रीत अमर कर दो....हालांकि फिल्म में हीरो यह गजल हीरोइन के लिए गाता है। लेकिन रील से बाहर की दुनिया में यह गजल दो लड़कियां एक-दूजे को सुना रही हैं। जी हां, नई रीत चलाकर तुम...कहने वाली ये दोनों महिलाएं आपस में प्यार करती हैं और पिछले काफी अरसे से पति-पत्नी की तरह साथ रह रही हैं। 

इंटरनेट पर इन दिनों दो लड़कियों की लव-स्टोरी खूब धमाल मचा रही है। अमेरिका के न्यूयार्क में दोनों साथ रहती हैं, उसी हैसियत से, जिसे हैसियत से मियां-बीवी रहते हैं। गौर करने वाली बात यह है कि दोनों प्रेमिकाएं भारत-पाकिस्तान से हैं। इनमें एक लड़की हिंदू है तो दूसरी मुस्लिम। एक भारतीय है और दूसरी पाकिस्तानी। 
पाकिस्तान की सुंदास मलिक और भारत की अंजलि चक्र के बीच यह मोहब्बत कैसे हुई, इसके पीछे भी दिलचस्प कहानी है। कहती हैं दोनों एक दिन किसी पार्टी में मिलीं और नजरें चार हुईं। सुंदास मलिक आर्टिस्ट हैं और अंजलि भी क्रिएटिव हैं। बस दो आर्टिस्ट मिलीं तो दोनों ने साथ घूमना शुरू कर दिया। दोनों को साथ रहना, साथ खाना-पीना अच्छा लगने लगा। दोनों को एक-दूजे की आदतें अच्छी लगीं और दोनों ने साथ रहना शुरू कर दिया। फिर दोनों शादी के बंधन में बंध गईं।  

सुंदास मलिक और अंजलि चक्र के अनोखे प्यार की कहानियां सोशल मीडिया पर लोग बहुत चाव से देख-पढ़ रहे हैं। इन्होंने समलैंगिक रिश्तों से जुड़ी इनकी प्रेमगाथा ने  जात-पात को भी दरकिनार कर अपने रिश्ते की एक नई मिसाल कायम की है। वो ये प्यार है, जिसमें दो प्रेमी सीमा-सरहदें लांघ जाते हैं, इन्हें धर्म-जात-लिंग से कोई वास्ता नहीं होता और अगर कुछ होता है तो वो है बस प्यार ही प्यार, बेशुमार।

इनकी हिम्मत को सलाम  
जी हां, मोहब्बत का कोई धर्म नहीं होता, प्यार कभी भी किसी को भी और किसी से भी हो सकता है। हालांकि बहुत से लोग दो लड़कियों की इस प्रेम कहानी पर मुंह बिचका रहे हैं, वहीं इनके प्यार को सराहने वालों की भी कमी नहीं है। 

'ए न्यूयार्क लव स्टोरी'
लेकिन दोनों अपनी दुनिया में खुश हैं और हाल में इन्होंने अपने प्यार भरे रिश्तों की एनिवर्सरी भी मनाई। इस मौके पर इनकी डाली गईं तस्वीरें इंटरनेट पर छा गईं। इनकी तस्वीरें न्यूयार्क में वहीं के सरोवर नाम के एक फोटोग्राफर ने क्लिक की हैं। इन तस्वीरों में सुंदास और अंजली पारदर्शी छतरी के नीचे खड़ी हैं, दोनों हंसते हुए एक-दूसरे को देख रही हैं, किस कर रही हैं, बैकड्रॉप में बारिश हो रही है। इन तस्वीरों को 28 जुलाई को ट्विटर पर शेयर किया गया है। सरोवर ने ट्विटर पर इन तस्वीरों को शेयर करते हुए कैप्शन दिया- 'ए न्यूयार्क लव स्टोरी'। इंटरनेट पर आते ही दो दिनों के अंदर इन तस्वीरों को 41 हजार लाइक्स मिले, 6.5 हजार बार शेयर किया गया। तस्वीरों में दोनों बेहद खूबसूरत दिख रही हैं और काफी मस्ती करते हुए भी दिखाई दे रही हैं। उल्लेखनीय यह है कि इन तस्वीरों पर लोगों के पॉजिटिव रिएक्शन मिलना भी बदलाव की एक झलक दिखाता है। लोग सेम सेक्स कपल को रियल मान रहे हैं। उन्हें स्वीकार कर रहे हैं। उनके प्रेम और जज्बात की इज्जत कर रहे हैं। 

खुश हूं कि मुझे ये मौका मिला है...
सुंदास ने भी अपनी तस्वीरों को इंस्टाग्राम पर शेयर किया और लिखा -मैं अलग-अलग तरीके का प्यार देखकर बड़ी हुई। कुछ अपने परिवार में, कुछ बॉलीवुड की फिल्मों में। जब मैं थोड़ी बड़ी हुई तब मुझे अपनी सेक्सुअलिटी का पता चला। मैंने कभी अपनी तरह के लोगों का प्यार नहीं देखा था। खुश हूं कि मुझे ये मौका मिला है, अपने प्यार के साथ रहने का। सालगिरह मुबारक बेबीजान। वहीं अंजलि ने इन तस्वीरों को साझा करते हुए लिखा- वे कई शादियों में भाग लेने के वाली थीं, इस बीच उन्होंने सबसे अच्छे और महंगे परिधान पहने जिसके बाद उन्होंने अचानक फोटो शूट कराने का फैसला लिया। अंजली ने भी अपने रिलेशनशिप के एक साल पूरे होने पर तस्वीर शेयर की और सुंदास को बधाई देते हुए लिखा, उस लड़की को भी सालगिरह मुबारक, जिसने मुझे प्यार करना और प्यार पाना सिखाया। दोनों ने सूफीसुन नाम के अकाउंट से भी अपनी तस्वीरें सांझा की हैं।

Story by- Sunita kapoor