Aparajita
Aparajita

महिलाओं के सशक्तिकरण की एक सम्पूर्ण वेबसाइट

रोनिता ने मां के साथ इंसानियत का फर्ज भी निभाया

Published - Tue 25, May 2021

दो माह की बच्ची की मां रोनिता ने इस संकट के समय सोशल मीडिया पर एक ऐसा संदेश लिखा कि उनके जज्बे की हर कोई तारीफ कर रहा है।

ronita sharma

नई दिल्ली। कोरोना के इस संकट के समय में छोटी-छोटी मदद बड़ा हौसला दे रही हैं और उससे किसी का जीवन, आशा और विश्वास भी जीवित है। रोनिता कृष्णा शर्मा ने भी इस मुसीबत के समय में कुछ ऐसा किया जो दिखाता है कि मानवता अभी जिंदा है। वे अपने परिवार के साथ गुवाहाटी में रहती हैं। दो माह पहले ही उन्होंने एक बेटी को जन्म दिया है। कोरोना संकट के इस समय में रोनिता को खबरों और आसपास के लोगों से पता चलता रहता कि फलां महिला कोरोना संक्रमित हो गई, उसका नवजात बच्चा है, वे उसे दूध नहीं पिला पा रही। ये सुनकर रोनिता को दुख होता और वे सोचतीं कि वो क्या ऐसा करें, जो लोगों की मदद हो जाए। पति और परिवार की अनुमति से उन्होंने सोशल मीडिया पर मदद के लिए एक ऐसा संदेश लिखा कि लोग उनके इस कदम की खूब तारीफ कर रहे हैं।
जरूरतमंद नवजातों के लिए की ब्रेस्ट फीड की अपील
रोनिता ने सोशल मीडिया पर लोगों से एक अपील की। उन्होंने लिखा कि वो एक दो माह की बच्ची की मां हैं और आसपास ऐसी कई कोरोना संक्रमित महिलाओं की खबरें सुन-देख रही हैं, जो संक्रमण के कारण बच्चों को स्तनपान नहीं करा पा रही हैं। या ऐसे बच्चे जिन्होंने अपनी मां को कोरोना के चलते खो दिया है। मैं ऐसे नवजात बच्चों के लिए अपना ब्रेस्ट मिल्क देने के लिए तैयार हूं, जिन्हें जरूरत है वे उनसे संपर्क कर सकता है, वो इस समय इतना तो कर सकती हैं।

दूसरी महिलाओं से भी कहा आगे आएं
रोनिता ने सोशल मीडिया के माध्यम से ऐसी महिलाओं से भी इस मुहिम में आगे आने के लिए कहा, जो नवजातों को स्तनपान कराती हैं। उनका कहना है कि उनका छोटा सा प्रयास ढेरों माताओं को वह ऐसा करने के लिए उत्साहित कर सकती हैं। ऐसा समय है जिसमें आप जो भी लोगों की मदद के लिए कर सकते हैं, आपको करना चाहिए।