Aparajita
Aparajita

महिलाओं के सशक्तिकरण की एक सम्पूर्ण वेबसाइट

नहीं चल पा रहा था पति, पीठ पर लादकर यूपी से महाराष्ट्र ले गई पत्नी

Published - Thu 04, Jun 2020

सड़क हादसे में पति के दोनों पैर टूटने के बाद ज्योति पति पीठ पर बैठाकर हर काम करती है। उनके जज्बे को हर कोई सलाम कर रहा है।

jyoti

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कारण सबसे ज्यादा दिक्कत उन मजदूरों को हो रही है जो रोज कमाते और रोज खाते हैं। ऐसे में कई दर्दनाक तस्वीरें हमारे सामने आ चुकी हैं। ऐसे ही एक मजदूर की पत्नी की तस्वीर उत्तर प्रदेश के कानपुर से सामने आई है जो अपनी पति को पीठ पर लादकर यूपी से महाराष्ट्र तक ले गई। 

हादसे में टूटे पति के पैर तो पत्नी ज्योति बनी सहारा 

दरअसल दीपक कानपुर में एक बिजली के ठेकेदार के साथ काम करते थे। डेढ़ महीने पहले एक एक्सीडेंट में दीपक के दोनों पैर टूट गए थे और वहीं ठीक से चल नहीं पा रहे थे। अब उसका प्लास्टर हट चुका है लेकिन दर्द की वजह से उसे चलने में दिक्कत होती है। ऐसे में दीपक का सारा काम उसकी पत्नी ज्योति करती है। 

पीठ पर बैठाकर स्टेशन तक ले गई और ट्रेन में चढ़ाया

वह महाराष्ट्र के जलगांव के रहने वाले हैं। कोरोना वायरस के कारण वह दोनों कानपुर से अपने गांव लौट रहे थे तो दीपक को चलने में दिक्कत हो रही थी तो ऐसे में ज्योति ने एक तरकीब निकाली, वह दीपक को अपनी पीठ पर बैठाकर स्टेशन तक गई और फिर उसे ट्रेन में चढ़ाया। उसके इस जज्बे को हर कोई स्टेशन पर खड़े होकर देख रहा था। दीपक ने बताया कि जब से हादसा हुआ है ज्योति ही सारा काम करती है। जब भी कहीं जाना होता तो ज्योति दीपक को पीठ पर बैठाकर ले जाती। इस प्रकार वह अपने पति को यूपी से महाराष्ट्र तक लेकर जा चुकी है। दोनों हाल ही में पुष्पक एक्सप्रेस से मुंबई के लिए रवाना हो गए। ज्योति के अनुसार वह अपने पति को ऐसे ही सही सलामत घर पहुंचा देगी।