Aparajita
Aparajita

महिलाओं के सशक्तिकरण की एक सम्पूर्ण वेबसाइट

कमर गुल ने आंतकियों को उन्हीं की भाषा में दे दिया जवाब

Published - Sun 06, Sep 2020

अफगानिस्तान की 16 साल की कमर गुल के माता-पिता की आंतकियों ने हत्या कर दी थी। कमर ने आंतकियों से उन्हीं के तरीके से बदला किया और दो आतंकियों को मार गिराया।

नई दिल्ली। बेटियां किसी से कम नहीं होतीं। खासकर परिवार पर जब मुसीबत आती हैं, तो बेटें बेशक कदम पीछे हटा लें, लेकिन बेटियां मुसीबतों से टकराने में पीछे नहीं हटतीं। इसी का एक जीता-जागता उदाहरण है अफगानिस्तान की कमर गुल। जुलाई के महीने में उनके घर में आतंकी घुस आए और उनकी आंखों के सामने ही उनके माता-पिता की हत्या कर दी। इसको देखकर कमर गुल बिना डरे आतंकियों से भिड़ गईं और अपने पिता की बंदूक उठाकर आतंकियों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दीं और दो आतंकियों को मौके पर ही ढेर कर दिया। एक बच्ची के इस कदम से आतंकी भौच्चके रह गए और कई आतंकी इससे पहले संभल पाते, उन्हें गोलियां जा लगीं। घबराए आतंकी अपने जख्मी साथियों को उठाकर मौके से भाग निकले।

सरकार का सपोर्ट करता है परिवार
अफगानिस्तान में तालिबानी आतंकी सरकार का सपोर्ट करने वाले लोगों को जान से मार देते हैं। अफगानिस्तान के घोर प्रांत के गेरिवाह गांव में कई परिवार सरकार का समर्थन करते हैं। इस गांव के लोगों को सबक सिखाने के लिए जुलाई के महीने में चालीस तालिबानी आतंकी गांव में घुस आए और उनके माता-पिता को भी मार दिया, जिसका बदला कमर ने मौके पर ही लिया। हत्या करने के बाद जब ये समूह वापस जा रहा था, तब गुल ने अपने भाई हबीबुल्लाह के साथ बाहर निकलकर अपने पिता की एके 47 से आतंकियों पर फायरिंग की, जिसमें दो लोगों के मारे गए। अपने इस काम से गुल अफगानिस्तान में आतंकियों के निशाने पर हैं, लेकिन गुल का कहना है कि वह किसी से डरती नहीं हैं। गुल के इस हौसले को दुनिया सलाम कर रही है।