Aparajita
Aparajita

महिलाओं के सशक्तिकरण की एक सम्पूर्ण वेबसाइट

शौक जूनून में बदला और डॉ. खावला ने बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Published - Tue 24, Nov 2020

संयुक्त अरब अमीरात की डॉ. खावला को घूमने-फिरने का शौक है और उनका शौक कब जूनून बन गया, उन्हें खुद पता नहीं चला और इसी जूनून के चलते वह वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने में कामयाब हो गईं।

नई दिल्ली। घूमना-फिरना हर किसी को भाता है और लोगों को जब मौका मिलता है, वो निकल जाते हैं घूमने। लेकिन कुछ लोगों के लिए घूमना-फिरना सिर्फ पसंद का काम ही नहीं होता, जूनून होता है। ऐसा ही संयुक्त अरब अमीरात की डॉ. खावला के साथ भी है। अपनी घूमने-फिरने की जिद के लिए वह तीन दिन में पूरी दुनिया का भ्रमण कर चुकी हैं और मात्र तीन दिन में उन्होंने सात महाद्वीपों के 208 देशों की यात्रा कर अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराया है।

संयुक्त अरब अमीरात की हैं डॉ. खावला
डॉ. खावला अरब की मूल निवासी हैं। उन्होंने अपनी यात्रा दस फरवरी 2020 को यूएई से अपनी यात्रा की शुरुआत की थी और 13 फरवरी 2020 को ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में रिकॉर्ड यात्रा का समापन किया।

सोचा था रिकॉर्ड बनाना है और कामयाब भी हुईं
डॉ खावला रोमाथी को बचपन से ही जिद थी कि उन्हें कुछ ऐसा रिकॉर्ड कायम करना है, जो हटकर हो और इसी सोच के साथ वो बड़ी हुईं। पढ़ने-लिखने और जीवन में सफल होने के बाद उन्होंने घूमने-फिरने के क्षेत्र में ही वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम करने की सोची, क्योंकि उन्हें घूमना पसंद है। और इसी सोच के साथ उन्होंने तीन दिन में पूरी दुनिया नाप डाली। अपने बनाए अनोखे रिकॉर्ड को लेकर डॉ. खावला बेहद खुश हैं। उनका कहना है कि हर महिला को अपनी पसंद को आगे रखकर चलना चाहिए, क्योंकि अगर आपने अपनी पसंद के काम को पीछे रखा, तो सफल होने के चांस न के बराबर होते हैं।