Aparajita
Aparajita

महिलाओं के सशक्तिकरण की एक सम्पूर्ण वेबसाइट

मुसीबत से घबराए नहीं, धैर्य से करें सामना

Published - Mon 09, Dec 2019

अपराजिता सजगता कार्यक्रम में 152 छात्राओं ने शपथ पत्र भरने के साथ ही अन्य महिलाओं तथा छात्राओं को जागरूक करने की शपथ ली।

aparajita

पिपरीडीह (मऊ)। परदहां ब्लाक के रैकवारेडीह स्थित कुलदीप नारायण स्मारक इंटर कॉलेज में अपराजिता सजगता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। छात्राओं से आह्वान किया गया कि मुसीबत में घबराएं नहीं बल्कि धैर्य से काम लें। कार्यक्रम में 152 छात्राओं ने शपथ पत्र भरने के साथ ही अन्य महिलाओं तथा छात्राओं को जागरूक करने की शपथ ली।
मुख्य अतिथि प्रधानाचार्य सुनील पांडेय ने कहा कि अमर उजाला का अपराजिता 100 मिलियन स्माइल्स महिला हितों खासतौर पर छात्राओं को प्रेरित करने वाला है। कहा कि संकट के समय छात्राएं डरें और घबराएं नहीं, बल्कि डट कर मुकाबला करें। कहा कि समय बदल चुका हैं, आज हर क्षेत्र में महिलाएं पुरुषों के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रही हैं। कहा कि हेल्पलाइन नंबर 1090,112,181 पर मदद ली जा सकती है।
निदेशक निखिल पांडेय ने कहा कि पुलिस समाज के प्रत्येक व्यक्ति की सुरक्षा के लिए है। जब तक आप पुलिस से शिकायत नहीं करेंगे, तब तक वह आपकी मदद नहीं कर पाएगी। छात्राओं को किसी से डरने की जरूरत नहीं है। वे कानून की जानकारी रखें और जरूरत पड़ने पर मदद लें। शिक्षिका संगम पांडेय ने कहा कि छात्राएं लक्ष्य तय कर पढ़ाई करें। इस मौके पर विनोद कुमार पांडेय, उपेंद्र चौहान, संदीप कुमार, सूरज चौहान, निक्की पांडेय, काशीनाथ, राजेंद्र गुप्ता, मुरलीधर, प्रेमचंद, वेंकटेश्वर, नीतू चौधरी, अजीत कुमार, शेषनाथ, रमेश विश्वकर्मा, हरि सिंह आदि उपस्थित रहे।